Monday, May 12, 2014

रैगिंग के आरोपी छात्र को कमेटी ने तलब किया Published: Sun, 11 May 2014 12:54 AM (IST) |

उज्जैन। विक्रम विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग में छात्र के साथ रैगिंग के मामले में शनिवार को एंटी रैगिंग कमेटी की बैठक हुई। कमेटी घटना की जांच कर चुकी है और अब सिर्फ आरोपी छात्रों के बयान होने शेष हैं। मुख्य आरोपी को इसके लिए तलब किया गया है। संभवतः वह सोमवार को अपना पक्ष रख देगा। हालांकि अब तक पुलिस आरोपी छात्रों को गिरफ्तार नहीं कर पाई है।
गत दिनों विभाग के छात्र राहुल अहिरवार को जींस टी-शर्ट पहनकर आने और विश नहीं करने पर सीनियर छात्रों ने पीटा था। घटना की शिकायत माधवनगर थाने में की गई थी। पुलिस ने शुभम त्रिपाठी सहित तीन छात्रों के खिलाफ केस दर्ज किया था। मामले की जांच कर रही विभाग की एंटी रैगिंग कमेटी ने एफआईआर की प्रति और अन्य साक्ष्यों के आधार पर रिपोर्ट तैयार की है। बताया जाता है कि मुख्य आरोपी शुभम को मोबाइल पर चर्चा कर बयान देने के लिए बुलाया गया है। वह सोमवार को अपना पक्ष प्रस्तुत कर सकता है। इसके बाद कमेटी अपनी रिपोर्ट प्रोक्टर को सौंप देगी। इसके बाद कार्रवाई की अनुशंसा कर इसे कुलपति के पास भेजा जाएगा।
पीड़ित छात्र से मांगी माफी
बताया जाता है कि डिपार्टमेंट को दिए गए घटना के लिखित आवेदन में पीड़ित छात्र राहुल अहिरवार ने आरोपी छात्र शुभम त्रिपाठी द्वारा माफी मांगे जाने की बात लिखी है। इससे दोनों पक्षों में समझौते के भी आसार हैं।

No comments:

Post a Comment