Wednesday, October 22, 2014

रैगिंग रोकने के लिये कृषि महाविद्यालय प्रशासन ने की तैयारी



उदयपुर, शिक्षण सत्र् प्रारम्भ होने के साथ ही कृषि महाविद्यालय प्रशासन ने रैगिंग पर पूरी तरह से प्रतिबन्ध लगाने के लिये महाविद्यालय के चालीस वरिष्ठ प्राध्यापकों की एक ’’एन्टी रैगिंग कमेटी’’ गठित की है, जिसकी प्रथम बैठक दिनाँक 02 जुलाई 2014 को महाविद्यालय के प्रसार शिक्षा विभाग में सम्पन्न हुई । इस बैंठक में महाविद्यालय प्रशासन सहित सदस्यों एवं अधिकारियों ने भाग लिया । रैगिंग निरोधक समिति के अध्यक्ष प्रो0 ओम प्रकाश पाटोदिया ने बताया कि महाविद्यालय परिसर में रैगिंग रोकने के लिये माननीय सर्वोच्च न्यायालय द्वारा दिये गये निर्देशों की परिपालना में तीन रैगिंग निरोधक कमेटियों का गठन किया गया है, जो महाविद्यालय के विभिन्न स्थानों पर निरीक्षण कर रैगिंग न हो इसका प्रयास करेगें ।

बैठक की अध्यक्षता करते हुये महाविद्यालय के अधिष्ठाता प्रो0 एस.आर. मालू ने सभी प्रतिभागियों को रैगिंग रोकने हेतु विभिन्न प्रयासों की जानकारी दी एवं रैगिंग रोकने हेतु पर्याप्त प्रचार-प्रसार किये जाने पर जोर दिया गया साथ ही अधिष्ठाता महोदय ने यह भी बताया कि महाविद्यालय के कक्ष-कक्षों के बाहर, वाचनालय एवं छात्रवासों की सम्फ सडकों पर विशेष सावधानी व सतर्कता के साथ कमेटी के सदस्य नियमित निरीक्षण करेगें ताकि ऐसी किसी भी रैगिंग की घटना से बचा जा सके ।

अगर महाविद्यालय में रैगिंग संबंधित घटना का सन्देह हो तो तत्काल इसकी जानकारी महाविद्यालय प्रशासन एवं समिति अध्यक्ष डाँ0 ओम प्रकाश पाटोदिया को दी जाय ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना रोकने की समय पर अविलम्ब कार्यवाही की जा सके ।

No comments:

Post a Comment