Thursday, October 23, 2014

एंटी रैगिंग स्क्वॉयड व एंटी रैगिंग कमेटियों का गठन Publish Date:Wed, 09 Jul 2014 05:49 PM (IST)


गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रो. अजायब सिंह बराड़ ने कैंपस में रैगिंग रोकने के लिए एंटी रैगिंग स्क्वॉयड व एंटी रैगिंग कमेटियों का गठन किया है। इन कमेटियों का गठन सुप्रीम कोर्ट के दिशा-निर्देश अनुसार किया गया है, ताकि कैंपस में रैगिंग खत्म की जा सके।
रजिस्ट्रार डॉ. इंद्रजीत सिंह ने कहा कि रैगिंग जैसी सामाजिक बुराई को रोकने के लिए यूनिवर्सिटी की ओर से विभागों व होस्टलों में रैगिंग को रोकने के लिए एंटी रैगिंग दस्ते बनाए गए है। विभागों में इन दस्तों के सदस्य विभाग के मुखी के अलावा दो पुरुष महिला अध्यापकों को सदस्य बनाया गया है। इसी तरह होस्टलों में रैगिंग रोकने के लिए डीन, विद्यार्थी कल्याण, होस्टल वार्डन, संबंधित विभाग का मुखी, वीसी की ओर से नामजद किए बायोटैक्नोलोजी विभाग के प्रो. डा. गुरचरण कौर व सुरक्षा अधिकारी बनाया गया है।
यूनिवर्सिटी की ओर से गठित की एंटी रैगिंग कमेटी में डीन, अकादमी मामले, डीन छात्र कल्याण, संबंधित विभाग के मुखी, संबंधित होस्टल का वार्डन, वीसी की ओर से नामजद किए बायोटैक्नोलोजी विभाग के प्रो. डा. गुरचरण कौर व सुरक्षा अधिकारी को सदस्यों में शामिल किया गया है। इन कमेटियों का मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों को रैगिंग के प्रति चेतावनी देनी व इस काम में शामिल होने वाले विद्यार्थियों को सजा देनी है।

No comments:

Post a Comment