Wednesday, October 22, 2014

ऊना कॉलेज में छात्राओं से अश्लील हरकतें Publish Date:Wed, 02 Jul 2014


संवाद सहयोगी, ऊना : पीजी कॉलेज ऊना की कैंटीन में फ‌र्स्ट सेमेस्टर की दो छात्राओं से छेड़छाड़ और अश्लील हरकतों का मामला सामने आया है। पीड़ित छात्राओं ने इस बाबत कॉलेज प्राचार्य से शिकायत कर दी है। बकायदा उन्होंने इस संबंध में लिखित शिकायत के अलावा एक वीडियो भी प्राचार्य को सौंपा है। बताया जा रहा है कि छेड़छाड़ करने वाले दोनों युवक कॉलेज के बाहर के हैं और इनके खिलाफ कॉलेज प्रशासन ने कार्रवाई शुरूकर दी है। हालाकि अबतक पुलिस को इस मामले से दूर रखा गया है। प्रिंसिपल ने शिकायत के तुरत बाद मामले को जाच के लिए कॉलेज की एंटी रैगिंग कमेटी और अनुशासन समिति के हवाले कर दिया है। घटना की जाच के लिए दोनों कमेटियों की अहम बैठक वीरवार सुबह प्रिंसिपल ऑफिस में बुलाई गई है।
जानकारी के अनुसार कॉलेज में एडमिशन लेने वाली दो छात्राएं खाली समय में कॉलेज कैंटीन में बैठी थीं तो इस दौरान दो आउटसाइडर वहा आ पहुचे। उन्होंने पहले दोनों छात्राओं से छेड़छाड़ शुरूकर दी और फिर उन्हे अपने साथ चलने के लिए दबाव डालने लगे। छात्राओं के विरोध करने पर दोनों अश्लील हरकतों पर उतारूहो गए और उन्होंने छात्राओं को गालिया देने में भी गुरेज नहीं किया। शिकायतकर्ताओं ने पूरे घटनाक्रम का वीडियो भी बनाया है और इसे उन्होंने प्रिंसिपल को शिकायत के साथ ही सौंप दिया है। दोनों छात्राओं ने कॉलेज प्रिंसिपल डॉ. एसके चावला को मामले की लिखित शिकायत सौंप दी है। कॉलेज प्रशासन ने शिकायत मिलने के बाद मामले की जाच शुरूकर दी है।
.......................
फ‌र्स्ट सेमेस्टर की छात्राओं ने दो आउटसाइडर के खिलाफ छेड़छाड़ और अश्र£ील हरकतें करने की शिकायत सौंपी है। उन्होंने घटनाक्रम का एक वीडियो भी सौंपा है और इसकी जाच का जिम्मा एंटी-रैगिंग और अनुशासन कमेटियों को दिया गया है। वीरवार सुबह मामले की जाच कर आगामी निर्णय लिया जाएगा। अबतक मामले को पुलिस के सुपुर्द नहीं किया गया है। इस पर वीरवार को फैसला लिया जाएगा।
-डॉ. एसके चावला, प्रिंसिपल, पीजी कॉलेज ऊना

No comments:

Post a Comment