Friday, October 24, 2014

मिदनापुर में छात्रा ने लगाया रैगिंग का आरोप Tags: पुलिस , रैगिंग , पश्चिम बंगाल Published by: Vineet Verma Published on: Tue, 05 Aug 2014 at 05:58 IST


मिदनापुर में छात्रा ने लगाया रैगिंग का आरोप
कोलकाता| पश्चिम बंगाल के मिदनापुर जिला स्थित एक कॉलेज में वरिष्ठ छात्राओं द्वारा कई महीने से की जा रही रैगिंग और धमकी से परेशान प्रथम वर्ष की एक आदिवासी छात्रा को तब पुलिस की शरण लेनी पड़ी, जब इस मामले में कॉलेज प्रशासन ने कुछ भी करने से इनकार कर दिया। कोतवाली पुलिस थाना द्वारा शिकायत दर्ज करने से इनकार के बाद मिदनापुर के राजा नरेंद्र लाल खान वुमेन्स कॉलेज की प्रथम वर्ष की छात्रा ने पुलिस अधीक्षक (एसपी) भारती घोष से गुहार लगाई।

घोष ने सोमवार को कहा, "रविवार को छात्रा मेरे पास आई थी और अपनी परेशानी से मुझे अवगत कराया। हमने मामला दर्ज कर लिया है और उसकी छानबीन कर रहे हैं।" उन्होंने हालांकि कहा कि लड़की ने कोतवाली थाना द्वारा मामला दर्ज न किए जाने जैसी बात से इनकार किया है।

उल्लेखनीय है कि लड़की और उसके पिता ने कहा था कि मामला दर्ज न किए जाने के बाद ही उन्होंने एसपी से गुहार लगाई। शिकायत में लड़की ने अपने कॉलेज की द्वितीय वर्ष की दो छात्राओं पर मानसिक और शारीरिक रूप से परेशान करने का आरोप लगाया है। उसने कहा, "जब मैंने रैगिंग की शिकायत हॉस्टल के अधिकारियों से की, तो उन्होंने उल्टा मेरे साथ ही दुर्व्यवहार किया।

कॉलेज की प्राचार्या कृष्णा मैती ने कहा, " रैगिंग के मामले में उस छात्रा ने हमसे कभी कोई शिकायत नहीं की। एसपी से शिकायत में उसने जिन दो छात्राओं का नाम लिया है, वे उस छात्रा के एसपी के पास जाने के एक दिन पहले मेरे पास आई थीं। दोनों ने मुझसे उसी छात्रा द्वारा दुर्व्यवहार की शिकायत की।" मैती ने कहा कि रैगिंग विरोधी दस्ते ने मामले की जांच शुरू कर दी है और एक सप्ताह में परिणाम सामने आ जाएगा।

No comments:

Post a Comment