Wednesday, October 22, 2014

रैगिंग में दो पॉलीटेक्निक छात्र गिरफ्तार, दो घायल Publish Date:Fri, 04 Jul 2014 09:42 PM (IST)

कानपुर, जागरण संवाददाता : राजकीय पॉलीटेक्निक के दबंग छात्र गुट ने शुक्रवार देर शाम दो छात्रों को सरेआम पीटकर घायल कर दिया। आरोप है कि कि रैंगिंग के लिए सीनियर छात्रों ने जूनियर छात्रों की पिटाई की। पुलिस ने हमले के आरोपी दो छात्रों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। हैलट में घायल छात्रों का मेडिकल कराया गया है।
आनंद नगर रावतपुर गांव का अंकुर शुक्ल पॉलीटेक्निक से टेक्सटाइल केमिस्ट्री में डिप्लोमा कर रहा है। अंकुर ने बीते साल संस्थान में दाखिला लिया था। आवास विकास अंबेडकरपुरम निवासी उसका साथी विशाल सिंह टेक्सटाइल टेक्नालॉजी का छात्र है। दोनों छात्रों का आरोप है कि छात्रावास में रहने वाला इलाहाबाद का छात्र पवन व आगरा का छात्र योगेश साथियों के साथ मिलकर उनकी रैगिंग करते हैं। कभी क्लास में न आने तो कभी आगे बैठने को लेकर मारपीट करते हैं। शुक्रवार शाम पवन, योगेश व अनुराग ने अपने आधा दर्जन साथियों के साथ उन दोनों को विकास नगर चौराहे पर रोक लिया और गालीगलौज करते हुए जमकर पीटा। राहगीरों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने पवन व योगेश को दबोच लिया जबकि अन्य छात्र भाग निकले। नवाबगंज एसओ मुकेश वर्मा ने बताया कि आरोपी छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, रैगिंग को लेकर जांच की जा रही है। घायल छात्रों का मेडिकल कराया गया है।
संस्थान प्रशासन ने की अनसुनी
पीड़ित छात्र अंकुर ने बताया कि दो माह पूर्व भी आरोपियों ने उसे पीटा था। उसने प्रधानाचार्य से इसकी लिखित शिकायत की थी, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। प्रधानाचार्य डा. एफआर खान से इस संबंध में संपर्क नहीं हो सका।

No comments:

Post a Comment