Thursday, October 23, 2014

पॉलीटेक्निक में फिर भिड़े छात्र, एक घायल Publish Date:Thu, 10 Jul 2014 09:27 PM (IST)


कानपुर, जागरण संवाददाता: पॉलीटेक्निक में छात्रों के बीच रैगिंग को लेकर गुरुवार दोपहर एक बार फिर मारपीट हुई। एक छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया उसे हैलट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पीड़ित का आरोप है कि उसे सीनियर अक्सर परेशान करते हैं। गुरुवार को भी रैगिंग को लेकर उसके साथ मारपीट की गयी। एसओ नवाबगंज ने बताया कि आरोपी छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।
विकास नगर गड़रियनपुरवा निवासी प्रिंस कुमार जायसवाल पालीटेक्निक में पेंट टेक्नालॉजी के फाइनल ईयर का छात्र है। गुरुवार दोपहर वह परीक्षा देकर लौट रहा था। छात्र का आरोप है कि वह विकास नगर पहुंचा था तभी सूर्यप्रकाश पांडेय, नबील अहमद, सौरभ ठाकुर, स्वप्निल, गौरव गुप्ता व राघवेंद्र समेत दो दर्जन छात्र आ गये। आरोप है कि उन्होंने उसके साथ गाली गलौज शुरू दी विरोध करने पर उन्होंने हॉकी और लाठी डंडों से पीटकर उसे घायल कर दिया आरोपी छात्रों ने प्रिंस का मोबाइल भी छीन लिया। आसपास के दुकानदारों के दौड़ाने पर आरोपी छात्र मौके से भाग निकले। सूचना पर पहुंची पुलिस ने प्रिंस के परिजनों को घटना की जानकारी देकर उसे मेडिकल के लिए हैलट भेजा। नवाबगंज एसओ मुकेश वर्मा ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर आरोपी छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। बताते चले कि बीते सप्ताह रैगिंग को लेकर छात्रावास में रहने वाले आधा दर्जन छात्रों ने आनंद नगर रावतपुर गांव के अंकुर शुक्ल व आवास विकास अंबेडकरपुरम के विशाल को पीटकर घायल कर दिया था। इस मामले में आरोपी छात्रों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा भी दर्ज किया था। यही नहीं यहीं के छात्रों ने एक माह पूर्व गुरुदेव पैलेस में कई लोगों की गाड़ियों पर पथराव करके उनके शीशे तोड़ दिए थे।
क्षेत्र में है पालीटेक्निक छात्रों का आतंक
पालीटेक्निक छात्रों का क्षेत्र के विकास नगर, शारदा नगर व आसपास आतंक है। आए दिन रैगिंग, गुटबाजी और वर्चस्व को लेकर मारपीट, पथराव और फायरिंग की घटनाएं होती रहती हैं जिसका खामियाजा यहां दुकानदारों को उठाना पड़ता है। सूचना मिलने पर जब तक पुलिस पहुंचती है सब भाग जाते हैं। अब तक संस्थान प्रबंधन द्वारा किसी भी छात्र के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई नहीं की गयी है।

No comments:

Post a Comment