Thursday, June 26, 2014

मेडिकल कॉलेजों में रैगिंग रोकने के लिए बनेगी कमेटी To stop ragging in colleges committee will be formed -

To stop ragging in colleges committee will be formed
6/23/2014 6:03:00 AM
रायपुर। स्कूल-कॉलेज के समान ही अब नए शिक्षा सत्र से मेडिकल संस्थानों में भी रैगिंग रोकने के लिए स्पेशल टीम बनाई जाएगी। ये टीमें न सिर्फ छात्रों पर निगरानी रखेंगी, बल्कि रैगिंग लेने वाले छात्रों पर जुर्माना भी लगाएंगी। शिक्षा की गुणवत्ता को सुधारने तथा कॉलेज और हॉस्टल की आपात स्थितियों को दूर करने के लिए ही शासनस्तर पर रैंगिंग रोकने के लिए एक टीम गठित की जाएगी।
इसके लिए बीते दिनों आवश्यक निर्देश जारी किया गया। सभी मेडिकल, डेंटल, नर्सिग, फिजियोथैरेपी, आयुर्वेदिक, होम्योपैथिक और यूनानी चिकित्सा कॉलेजों को उक्त दिशा-निर्देश जारी किया है। इसमें उक्त कॉलेजों के डीन और प्राचार्यो को कमेटी गठित करने और रैकिंग पर निगरानी रखने के निर्देश दिए गए हैं।
कई बार हो चुकी है घटना
राजधानी के डेंटल, मेडिकल एवं नर्सिग कॉलेज से लगातार बीते वर्ष रैंगिंग संबंधी शिकायतें आई थीं। कॉलेजों के डीन और प्राचार्यो ने शिकायत की जांच कराकर रैंगिंग करने वाले छात्रों को दंडित भी किया था। छात्रों को जुर्माना भी भरना पड़ा था। इस साल भी फिर से इसे लागू कर दिया गया है।
- See more at: http://www.patrika.com/news/will-form-a-committee-to-prevent-ragging-in-medical-colleges/1013702#sthash.o31lleBQ.dpuf

No comments:

Post a Comment