Thursday, June 12, 2014

मेडिकल कॉलेज में रैगिंग, गाली-गलौज Updated: Thu, 12 Jun 2014 10:16 PM

अमृतसर ब्‍यूरो। सरकारी मेडिकल कॉलेज में रैगिंग का मामला सामने आया है। यहां दो सीनियर छात्रों ने रातभर जूनियर्स को प्रताड़ित किया। गालियां देने के साथ उन्हें थप्पड़ भी मारे। कॉलेज प्रशासन ने दो आरोपी सीनियर्स को हॉस्टल से बाहर निकाल दिया है। घटना गत आठ जून की है।
कॉलेज हॉस्टल में रहने वाले प्रथम वर्ष के छात्रों अंकित संगोत्रा, रोबिन बद्धन, शिवम व रमन ने प्रशासन से शिकायत की कि वह रात 12 बजे कमरे में पढ़ाई कर रहे थे। इस दौरान उनके दो सीनियर सिमरप्रीत (द्वितीय वर्ष) और राहुल सैनी (तृतीय वर्ष) वहां आए और उनके साथ बदसलूकी शुरू कर दी।
सुबह छह बजे तक वह उन्हें गालियां देते हुए मारते रहे। घटना के अगले दिन पीड़ित छात्रों ने मामले की जानकारी कॉलेज प्रशासन को दी। हॉस्टल सुपरिंटेंडेंट डॉ. आरएस सिद्धू का कहना है कि मामले की जांच के दौरान आरोपी छात्र अगर हॉस्टल आए तो उन्हें कॉलेज से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है।
जांच के बाद आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। पिछले साल भी मेडिकल कॉलेज में रैगिंग का मामला सामने आया था। उस समय इंटर्नशिप कर रहे कुछ छात्रों ने जूनियर को शारीरिक व मानसिक रूप से परेशान किया था। इस पर कॉलेज प्रशासन ने इंटर्न छात्रों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया था।

No comments:

Post a Comment